Live Score IND vs AUS: भारत का स्कोर तीन विकेट पर 120 रन के पार, लगातार दो ओवर में रोहित-पुजारा आउट

World Updates News
By -
0

टीम इंडिया : दुनिया भर में ऐसे कई क्रिकेटर हैं जो भारत में पैदा हुए और शुरुआती क्रिकेट भारत में खेली लेकिन बाद में दूसरे मुल्क से अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू कर लिया। इन खिलाड़ियों की बात करें तो लिस्ट काफी लंबी है। कुछ ने दूसरे देशों से खेलकर खूब नाम कमाया तो कुछ कहीं गुमनामी के अंधेरे में खो गए।


Close PlayerUnibots.inभारत के पंजाब में पैदा हुए सिमी सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आयरलैंड की ओर से खेलते हैं। सिमी सिंह उन्हीं खिलाड़ियों में से हैं, जो भारत में पैदा हुए फिर दूसरे मुल्क से खेलने लग गए। हाल ही में सिमी सिंह ने वनडे क्रिकेट में खेलते हुए एक रिकॉर्ड भी बनाया था।आइए जानते हैं सिमी सिंह की पूरी कहानी।

पंजाब में नहीं मिला मौका चले गए आयरलैंड

36 साल के क्रिकेटर सिमी सिंह पंजाब के साहिबजादा अजित सिंह नगर में पैदा हुए उनकी शुरुआती क्रिकेट वहीं से शुरू हुई। सिमरनजीत सिंह यानी सिमी सिंह को भारत में क्रिकेट खेलने के मौके नहीं मिल रहे थे। इसके बाद सिमी सिंह स्टूडेंट वीजा लेकर आयरलैंड चले गए। लेकिन उन्होंने वहाँ भी क्रिकेट खेलना जारी रखा।


साल 2017 में उन्होंने आयरलैंड की ओर से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलना शुरू किया। देखते ही देखते उनका नाम चारों तरफ फैलने लगा। साल 2019 में उन्होंने इन्टर प्रोविसियल चैंपियनशिप में आयरलैंड की ओर से सबसे ज्यादा विकेट चटकाए। इसके ठीक एक साल बाद ही उन्हें आयरलैंड की राष्ट्रीय टीम से खेलने का मौका मिल गया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)